कोरोना संकट में ऑक्सीजन सप्लाई पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, दिए कई अहम निर्देश

0
168

देश में जारी कोरोना संकट ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की किल्लत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को समीक्षा बैठक की है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि पीएम मोदी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर विशेषज्ञों के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए नाइट्रोजन संयंत्रों को ऑक्सीजन संयंत्रों में बदलने की प्रगति की समीक्षा की, ताकि महामारी के इस वक्त में ऑकसीजन की जरूरतों को पूरा किया जा सके।

बताया गया है कि सरकार ने 14 उद्योगों की पहचान की गई है, जहां ऑक्सीजन उत्पादन के लिए संयंत्रों को बदलने की प्रक्रिया चल रही है। अभी और भी नाइट्रोजन संयंत्रों की पहचान की जाएगी। बैठक में तय किया गया कि सरकार गैसीय ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाली औद्योगिक इकाइयों की पहचान करेगी और आसपास ऑक्सीजन बिस्तरों की सुविधा के साथ अस्थायी कोविड केयर सेंटर स्थापित करेगी। प्रधानमंत्री मोदी हाल के दिनों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर कई बैठकें कर चुके हैं। अप्रैल में भी उन्होंने बैठकें की थीं।

बता दें कि कोरोना के मामले देश में लगातार रिकॉर्ड संख्या में सामने आ रहे हैं। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3.92 लाख नए केस सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 3689 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। अब देशभर में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 1,95,57,457 हो गई है। देश में संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 2,15,542 के पार हो गई है। देश में कोरोना के एक्टिव केस अब 33,49,644 हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here