PNB का शानदार ऑफर: अपनी मर्जी से सेट करें डेबिट कार्ड का खर्च लिमिट, ऐसे होगी बचत

0
151

आजकल ज्यादातर लोग बिल पेमेंट से लेकर रोजाना के खर्चों को मैनेज करने के लिए डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं. इससे ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में आसानी होती है. मगर बिना हिसाब-किताब के कार्ड पेमेंट से कई बार जरूरत से ज्यादा खर्च हो जाता है. इससे बैंक अकाउंट में मौजूद सेविंग्स भी खत्म होने लगती है. ऐसे में ग्राहकों की सुविधा के लिए पीएनबी उनके लिए खास ऑफर लेकर आया है. इसके जरिए कस्टमर्स अपनी जरूरत के हिसाब से डेबिट कार्ड का खर्च लिमिट तय कर सकते हैं.

पीएनबी की इस सुविधा से ऐसे लोगों को लाभ मिलेगा, जो हर महीने एक तय रकम के बीच खर्च करना चाहते हैं. खासतौर पर जो ग्राहक महज 5 हजार रुपए तक ही इससे खर्च करते हैं, ऐसे में उन्हें 50 हजार तक की लिमिट वाले डेबिट कार्ड की उस वक्त जरूरत नहीं. ऐसे में ग्राहक अपनी मर्जी से कार्ड का लिमिट सेट कर पाएंगे. इससे अतिरिक्त खर्च पर रोक लगेगी, जिससे बचत होगी.

बैंक की ओर से इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी गई है. इसमें लिखा है, “अगर आपका मासिक खर्च 5,000 रुपये तक सीमित है, तो आपको 50,000 रुपये की डेबिट सीमा की आवश्यकता नहीं है. लेन-देन की सीमा निर्धारित करें या अपने अनुसार #DebitCard की लिमिट सेट करें”.

इंस्टा लोन की सुविधा

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से चुनिंदा ग्राहकों के लिए इंस्टा लोन सर्विस मुहैया कराई जाती है, जिसमें ग्राहक कुछ ही मिनटों में 2 लाख तक का लोन ले सकता है. इस लोन की खास बात ये है कि इस लोन के लिए आप 24*7 में किसी भी समय अप्लाई कर सकते हैं. इंस्टा सर्विस का फायदा केंद्र सरकार या राज्य सरकार के कर्मचारी उठा सकते हैं. इसके अलावा PSU के कर्मचारियों को भी इसका फायदा मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here