वैक्सीन को लेकर फिर राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-विनाशकारी वैक्सीन रणनीति तीसरी लहर सुनिश्चित कर

0
235

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना महामारी संभालने में नाकाम रही मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं। शनिवार को राहुल गांधी ने मोदी सरकार से एक राष्ट्रीय वैक्सीन रणनीति तैयार करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की विनाशकारी वैक्सीन रणनीति तीसरी लहर सुनिश्चित करेगी। इससे पहले आज राहुल गांधी ने गंगा में मिल रहे शवों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘भारत सरकार की विनाशकारी वैक्सीन रणनीति देश में तीसरी कोरोना लहर का कारण बनेगी। इसे बार-बार दोहराया नहीं जा सकता, देश को एक यथोचित वैक्सीन रणनीति की जरूरत है।’ शुक्रवार को भी उन्होंने टीकाकरण नीति को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था। राहुल ने ने सुझाव दिया था कि केंद्र को टीकों की खरीदी कर उसके वितरण की जिम्मेदारी राज्यों पर छोड़नी चाहिए।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि, केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति समस्या को और बिगाड़ रही है- जो भारत झेल नहीं सकता। वैक्सीन की ख़रीद केंद्र को करनी चाहिए और वितरण की ज़िम्मेदारी राज्यों को दी जानी चाहिए। राहुल गांधी इससे पहले भी मोदी सरकार की महत्वपूर्ण परियोजना सेंट्रल विस्टा पर भी सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कोरोना काल में जहां एक तरफ देश ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार सैंट्रल विस्टा परियोजना पर पैसे बर्बाद कर रही है।

इससे पहले आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी पर गंगा में बहने वाले शवों को लेकर भी हमला बोला था। राहुल गांधी ने एक अखबार की कटिंग को शेयर करते हुए लिखा, ‘जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है। अखबार की इस कटिंग में दावा किया गया है कि 1140 किमी गंगा किनारे में 2 हजार से अधिक शव मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here