सबको हँसाने वाले ‘गजोधर’ भैया नहीं रहे.

0
25

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है. वो 58 साल के थे. 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद AIIMS दिल्ली में भारती कराया गया था. उसी के बाद से उनकी तबीयत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा था और उनका स्वास्थ्य बिगड़ता दिख रहा था. वर्कआउट करते वक्त कॉमेडियन अचानक गिर गए और बेहोश हो गए थे. दिल का दूर के बाद राजू श्रीवास्तव के दिमाग पर भी इसका असर हुआ , जिसकी वजह से उनका ब्रेन डैमेज हो गया था.

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा को उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए फोन किया था और समर्थन की पेशकश की थी।

सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था असली नाम

25 दिसंबर 1963 को जन्मे सत्य प्रकाश श्रीवास्तव ने राजू को अपने मंच के नाम के रूप में लिया।उनके लोकप्रिय नाटकोंके कारण उन्हें अक्सर गजोधर भैया का नाम दिया जाता था। कानपुर के अध्यक्ष और एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले राजू हमेशा से कॉमेडियन बनना चाहते थे। उन्होंने टैलेंट शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के साथ स्टैंड-अप कॉमेडियन के रूप में अपना कार्यकाल शुरू किया और दूसरे रनर-अप के रूप में समाप्त हुए।  उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज – चैंपियंस में भाग लिया, और “द किंग ऑफ कॉमेडी” का खिताब जीता।

हिंदी सिनेमा में भी निभाए थे छोटे-मोटे किरदार

राजू श्रीवास्तव ने देश-विदेश में अपने हर का परचम लहराया. उन्होंने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया था. ‘मैंने प्यार किया’, बाज़ीगर, बॉम्बे तो गोवा, और आमदनी अट्ठन्नी खर्चा रुपैया में उन्होंने अलग अलग किरदार निभाये. राजू ने बिग बॉस सीज़न 3 और नच बलिए सीज़न 6 में भाग लेने पर भी कई प्रशंसक प्राप्त किए। वह कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी दिखाई दिए।

उनके परिवार में उनकी पत्नी शिखा और उनके बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here