राम मंदिर चंदा के लिए निकली यात्रा के दौरान हिंसा, 40 लोग गिरफ्तार

0
267

भुज/अहमदाबाद । अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए रविवार को दिन में दो गुटों के भिड़ने के बाद देर रात कई वाहनों में आगजनी की घटनाएं हुईं। रात में ही ईस्ट कच्छ के आईजी, एसपी, डीवाईएसपी सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस की छापेमारी के बाद देर रात तक स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। वाहनों में आग लगाने के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए हैं।

कच्छ की तहसील गांधीग्राम के किदाना गांव में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए रविवार को हिन्दू संगठनों ने एक रैली का आयोजन किया था। रैली में पथराव के बाद दो गुट भिड़ गए जिसके बाद इस झगड़े ने समूह टकराव का रूप ले लिया। घटना के बाद किदाना में पुलिस के एक बड़े काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया। दिन में यह मामला सुलझा लिया गया लेकिन देर रात वाहनों में आग लगने की घटनाएं भी हुईं। सूचना पाकर ईस्ट कच्छ के आईजी, एसपी, डीवाईएसपी सहित अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए नौ आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस की छापेमारी के बाद देर रात तक स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।

कच्छ में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले मुंद्रा के सादाऊ में भी इसी तरह की घटना हुई थी। इस तरह की घटनाओं के बाद कच्छ में मामला गर्म है। पुलिस ने ऐसी किसी भी घटना को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा उपाय किए हैं। इस समय अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में रथयात्रा, रैलियां आयोजित की जा रही हैं। इसी तरह की रथ यात्रा का आयोजन कच्छ में भी किया जा रहा है। कई दानदाता इन रैलियों में बड़े दान कर रहे हैं। इस बीच पुलिस कच्छ में सांप्रदायिक एकता कायम करने के लिए सतर्क हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here