तमिलनाडु की हार के बाद Karun Nair से भिड़े Dinesh Karthik

0
740

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच हुए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान दो भारतीय क्रिकेटरों दिनेश कार्तिक और करुण नायर के बीच बहसबाजी हो गई। इस लो-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक ने तमिलनाडु पर अंतिम ओवर में 26 रनों से जीत दर्ज की थी।

181 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए तमिलनाडु की दूसरी पारी मैच के अंतिम ओवर में 154 रनों पर समाप्त हुई। कृष्णप्पा गौतम ने घातक गेंदबाजी कर 8 विकेट लेते हुए कर्नाटक को यादगार जीत दिलाई। उन्होंने मैच में कुल 14 विकेट लिए।

तमिलनाडु की दूसरी पारी के दौरान कर्नाटक के खिलाड़ियों द्वारा की जा रही अत्याधिक अपील पर कार्तिक नाराज हो गए थे। उन्हें बमुश्किल शांत करवाया गया। मैच खत्म होने के बाद कार्तिक ने कर्नाटक के कप्तान नायर से बहसबाजी करना शुरू कर दिया। मैच रैफरी और अंपायर्स तथा कर्नाटक के कोच येरे गौड़ा ने उन्हें शांत किया। वैसे तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर ने कहा कि मामला इतना बड़ा नहीं था, कर्नाटक के साथ हमारे मैच के दौरान अक्सर ऐसा होता है। यदि हमारे मैच में कोई बहसबाजी नहीं हो तो सबको आश्चर्य होता है।

इस मैच के दौरान कर्नाटक की पहली पारी के दौरान अत्याधिक अपील के लिए तमिलनाडु के मुरली विजय पर जुर्माना लगाया गया था। उन पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना किया गया था। कार्तिक ने इस मैच में व्यक्तिगत तौर पर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहली पारी में शतक (113) लगाया लेकिन टीम की हार को नहीं टाल पाए थे।

उल्लेखनीय है कि इस साल कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान करीबी फाइनल हुए थे। दक्षिण क्षेत्र की इन दो प्रमुख टीमों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here