सचिन, सहवाग करेंगे वापसी! क्रिकेट के मैदान पर फिर लौटेंगे दिग्गज, भारत- पाक की होगी टक्कर, तारीख नोट कर लीजिए

0
206

क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर पूर्व खिलाड़ियों का जलवा देखने का मौका मिलेगा क्योंकि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन का आगाज होने वाला है. ये लीग भारत और संयुस्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जाएगी. भारत में इस टी20 लीग की शुरुआत पांच फरवरी-2022 से हो रही है जबकि एक मार्च से ये यूएई में खेले जाएगी. इस सीजन का फाइनल 19 मार्च को खेला जाएगा. इस लीग में वो खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इस टूर्नामेंट में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी.

लीग का पहला सीजन पिछले साल आयोजित किया गया था जिसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी. भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, इरफान पठान, मोहम्मद कैफ यूसुफ पठान खेले थे. भारत के अलावा इसमें साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज की टीमें भी खेली थीं. इन टीमों में जोंटी रोड्स, कार्ल हूपर, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान, कार्ल हूपर जैसे खिलाड़ी भी खेले थे. उम्मीद है कि इस बार भी ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में दिखाई देंगे.

ऐसा है कार्यक्रम

लीग के मौजूदा सीजन में इंडिया लीडेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, न्यूजीलैंड लीजेंड्स, पाकिस्तान लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स की टीमें हिस्सा लेंगी. पहला मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें 12 मार्च को यूएई में आमने-सामने होंगी. टूर्नामेंट  कुल 38 मैच खेले जाएंगे लीग चरण 15 मार्च तक चलेगा जिसमें कुल 35 मैच होंगे और इसके बाद दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे. ये सेमीफाइनल में 16 और 17 मार्च को खेले जाएंगे. फाइनल 19 मार्च को खेला जाएगा. टूर्नामेंट के लिए टीमों का ऐलान हालांकि अभी तक नहीं हुआ है.

इसलिए होता है ये टूर्नामेंट

इस टूर्नामेंट के आयोजन के पीछे का मकसद लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाना है. दूसरे सीजन में 160 से अधिक रिटायर्ड क्रिकेटर दिखाई देंगे. एमएसपीएल और एएनजेडए इन्वेस्टमेंट ग्रुप द्वारा इस सीरीज का आयोजन भव्य तरीके स किया जाएगा. संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी है. एएनजेडए इन्वेस्टमेंट ग्रुप को आयोजकों ने मेगा इवेंट के लिए एनओसी भी जारी कर दिया है. एएनजेडए इन्वेस्टमेंट ग्रुप हाइनेस शेख हमदान बिन मोहम्मद अलनाहयान की एक समूह कंपनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here