‘कुलचा’ के भविष्य को लेकर रोहित शर्मा ने दिया दो टूक जवाब, कहा- ऐसे गेंदबाज चाहिए जो बल्लेबाजी भी कर सकें

0
239

एक समय हुआ करता था जब भारतीय टीम में ‘कुलचा’ की जोड़ा धूम मचाती थी, कुलचा यानी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव. इन दोनों ने मिलकर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. इन दोनों की खासियत ये थे कि मध्य के ओवरों में ये दोनों विकेट निकालते थे और रन भी रोकते थे जिससे भारतीय टीम अपने सामने वाली टीम को न बड़ा लक्ष्य हासिल करने देती थी और न ही बड़ा स्कोर बनाने देती थी. लेकिन ये जोड़ी अब एक साथ खेलती दिखती नहीं है. इस समय विंडीज के खिलाफ सीरीज के चुनी गई टीम में भी ये दोनों हैं लेकिन साथ नहीं खेले हैं. इस जोड़ी के भविष्य को लेकर अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बात रखी है.

भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी जिसमें 3-0 से जीत हासिल की थी. अब भारत की नजरें विंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज पर हैं. ये सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है.

दोनों खिलाड़ियों को सराहा

रोहित ने टी20 सीरीज से पहले संवाददाता सम्मेलन में जब रोहित से कुलचा के भविष्य के बारे में पूछा गया तो कप्तान ने जवाब दिया. उन्होंने कहा, “ये दोनों खिलाड़ी अतीत में भारतीय टीम की संपत्ति रहे हैं. हमें उनका साथ देने की जरूरत है, लेकिन कई अन्य विकल्प हैं क्योंकि इस प्रारूप में हमें ऐसे गेंदबाज भी चाहिए जो बल्लेबाजी भी कर सकें. इसलिए दूसरे खिलाड़ियों को ज्यादा प्राथमिकताएं मिलती हैं.”

कुलदीप वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी. हालांकि वॉशिंगटन सुंदर के बाहर होने के बाद कुलदीप को टी20 टीम में शामिल किया गया है. कुलदीप और चहल वनडे सीरीज में टीम इंडिया के साथ थे. लेकिन ये दोनों साथ नहीं खेले थे. शुरुआती दो मैचों में चहल को मौका मिला था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. सीरीज के आखिरी मैच में कुलदीप को मौका मिला था और वह दो विकेट लेने में सफल रहे थे.

आईपीएल नीलामी को लेकर कहा

कुछ ही दिन पहले आईपीएल-2022 की मेगा नीलामी हुई है जिसमें कई खिलाड़ी करोड़पति बने हैं. रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने इशान किशन को 15.5 करोड़ रुपये में जोड़ा है. रोहित से जब आईपीएल में खिलाड़ियों को ज्यादा पैसे मिलने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “मुझे मेरा अनुभव याद नहीं है क्योंकि ये 12 साल पहले हुआ था.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here