Sagar Dhankhar Murder Case: आरोपी सुशील कुमार को तिहाड़ जेल में किया गया शिफ्ट, जानिए क्यों उठाया गया ये कदम

0
311

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार को आज सुबह तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. इससे पहले सुशील मंडोली जेल में बंद था. सुशील कुमार अब तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में रहेगा. सुशील कुमार की शिफ्टिंग को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि यह रूटीन प्रक्रिया है.

सुशील कुमार की मंडोली जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्टिंग को लेकर कई और खबरें भी निकल कर सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो सुरक्षा कारणों से सुशील को शिफ्ट किया गया है. माना जा रहा है कि यह शिफ्टिंग गैंगस्टर काला जठेड़ी के चलते हुई है.

बता दें कि जब दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सागर धनखड़ को पीटा गया था तब उसके साथ सोनू महाल को भी मारा गया था. सोनू इस पूरे मामले का चश्मदीद गवाह है और वह काला जठेड़ी उर्फ संदीप काले का भांजा भी है.

दुबई में रहता है गैंगस्टर काला जठेड़ी

गौरतलब है कि काला जठेड़ी का नाम अपराध की दुनिया में काफी मशहूर है. सूत्रों का कहना है कि वह इस समय दुबई में रहता है और वहीं से अपन बुरे धंधों को चलाता है. इससे पहले भी दिल्ली हरियाणा उत्तराखंड की कई वारदातों में काला जठेड़ी का नाम सामने आ चुका है. माना जा रहा है कि इसी के चलते सुशील कुमार की शिफ्टिंग की गई है.

कोर्ट ने खारिज की सुशील की अर्जी

बता दें कि आरोपी सुशील कुमार ने इससे पहले कोर्ट में अर्जी देकर जेल के अंदर खास भोजन और एक्सरसाइज करने का सामान मुहैया कराने की मांग की थी. उसने अपनी अपील में कहा कि वह पहवानी में अपना करियर बनाए रखना चाहता है इसलिए उसे जेल के अंदर विशेष भोजन और जरूरी सामान दिआ जाए. कोर्ट ने उसकी अपील को खारिज करते हुए कहा था कि यह आरोपी की इच्छाएं हैं न कि आवश्यक चीजें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here