विल स्मिथ के थप्पड़ पर सलमान खान का बयान, कहा- ‘मजाक हमेशा दायरे में होना चाहिए’

0
227

94वें ऑस्कर सेरेमनी के दौरान विल स्मिथ ने होस्ट क्रिस रॉक को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया था। यह घटना पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रही है। कई फिल्मी सितारे भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बॉलीवुड के दंबग खान यानी सलमान खान ने भी विल स्मिथ के थप्पड़ को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही शो होस्ट करने वाले प्रेजेंटर्स को लेकर बड़ी बात कही है।

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सलमान खान ने हाल ही में एक इवेंट में हिस्सा लिया। इस इवेंट पर वह मीडिया से भी रूबरू हुए। इस दौरान सलमान खान ने विल स्मिथ और क्रिस रॉक के थप्पड़ की घटना पर भी बात की। उन्होंने कहा है कि स्टेज पर जोक करते वक्त काफी ध्यान रखना चाहिए। कोई भी चीज दायरे से बाहर नहीं होनी चाहिए।

सलमान खान ने कहा, ‘होस्ट के लिए संवेदनशील होना काफी जरूरी है। मजाक हमेशा दायरे में होना चाहिए और कभी भी दायरे से नीचे नहीं होना चाहिए। मैंने स्टेज पर बिग बॉस, दस का दम और इतने सारे लाइव शो होस्ट किए हैं। जब भी मैंने बिग बॉस होस्ट करता हूं और किसी एक कंटेस्टेंट के साथ कुछ गलत हुआ है, जिसने मुझे गुस्सा या निराश किया है, तो मैं शो से बाहर जाने को कहता हूं, लेकिन मुझे पता है कि यहां एक सीमा है।’

दंबग खान ने आगे कहा, ‘आखिरकार कंटेस्टेंट्स भी घर में रह रहे हैं और उन्हें परफॉर्म करना है, इसलिए उनके प्रति धैर्य और संवेदनशील होना सीखें। मैं दायरा पार नहीं करता हूं। मुझे जो कुछ भी कहना है, मैं दिए गए शनिवार को कहता हूं और फिर रविवार को मैं सब सामान्य कर देता हूं। यहां तक कि कंटेस्टेंट्स भी जानते हैं कि किसी को भी गाली-गलौच या ऊंची आवाज पसंद नहीं है। अगर वे बहुत ज्यादा बड़बड़ाते हैं, तो यह उनके करियर में मदद नहीं करेगा। फिल्म इंडस्ट्री में कोई भी बकवास करने वालों के साथ काम नहीं करना चाहता।’

आपको बता दें कि 94वें ऑस्कर अवॉर्ड्स सेरेमनी में क्रिस रॉक होस्ट विल स्मिथ की पत्नी जेडा के बालों को मजाक बनाया था। जेडा Alopecia नाम की एक गंजेपन की बीमारी से जूझ रही हैं। क्रिस रॉक ने उनका मजाक बनाते हुए कहा था, ‘जेडा G.I. Jane 2 का इंतजार नहीं कर सकतीं, क्योंकि फिल्म में लीड एक्ट्रेस का लुक बाल्ड (गंजा) था’। यह सुनकर स्मिथ को गुस्सा आ गया और उन्होंने बीच फंक्शन क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। हालांकि बाद में विल स्मिथ ने क्रिस रॉक से अपनी इस गलती के लिए माफी भी मांगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here