1 जून से धीरे-धीरे अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, CM शिवराज सिंह ने किया ऐलान

0
282

मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आने लगी है। ऐसे में अब जल्द ही MP में अनलॉक होने वाला है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत 1 जून से राज्य को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस बात का एलान कर दिया है। एक वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा है कि ”कोरोना काबू में आ रहा है और अब एक जून से प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी। राज्य को एक जून से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा।”

इसी के साथ उन्होंने बातचीत में यह भी कहा कि, ”राज्य मे पॉजिटिविटी रेट घटकर 5 फीसदी से कम हो गई है। 10 मई को जो पॉजिटीविटी रेट 15.79 फीसदी थी उसमें खासी कमी देखने को मिली है। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट लगातार कम हो रही है। रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है और 90 फीसदी से ज्यादा हो गई है।” आगे उन्होंने के कहा कि ”हालात पूरी तरह से काबू में हैं। हम अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं और जल्द ही अनलॉक का प्लान जनता के सामने रखेंगे।’ आपको जानकारी दे दें कि मध्य प्रदेश में बीते एक हफ्ते में पॉजिटीविटी रेट में काफी कमी आई है और इसी के चलते संक्रमण के नए मामलों में भी गिरावट आ रही है।

सामने आने वाले आंकड़ों को देखा जाए तो मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4384 नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटे में संक्रमण से 79 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा देश में संक्रमण के ढाई लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों को देखा जाए तो, पिछले 24 घंटों में 257,299 नए कोरोना केस आए और 4194 संक्रमितों की जान चली गई है। इसके अलावा 3,57,630 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here