नहीं रहे भजन सम्राट ‘चंचल’, 80 कि उम्र में कहा दुनिया को‌ अलविदा!

0
187

भजन सम्राट और जगराता में माता के भजन गाने के लिए मशहूर नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का दिल्ली का आज निधन हो गया. अपोलो अस्पताल में उन्होंने अपनी आखिरी सांसे लीं. लम्बी बीमारी की वजह से उनका निधन हुआ है. नरेंद्र चंचल 80 साल के थे.

बढ़ती उम्र के साथ वे काफी कमजोर हो गए थे. पिछले दो महीने से वे अपोलो अस्पताल में भर्ती थे. जानकारी के अनुसार आज दोपहर 12.15 बजे उनका निधन हुआ है. उनके गानों की बात करें तो लोगों को उनके गाने खूब पसंद थे.

तूने मुझे बुलाया शेरावालिये… जैसा कालजयी भजन गाने वाले गायक नरेंद्र चंचल अब दुनिया में नहीं रहे। उनका सुबह दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। अमृतसर में जन्मे तथा जालंधर को अपनी कर्मभूमि मानने वाले नरेंद्र चंचल के निधन से शहर के धार्मिक स्थलों में भी शोक की लहर है। सिद्ध शक्तिपीठ श्री देवी तालाब मंदिर में हर वर्ष नवरात्रि के दिनों में हाजिरी लगवाने आते थे। श्री देवी तालाब मंदिर के जागरण के बाद उनका कैरियर बुलंदियों पर पहुंचा था।

शिष्य वरुण मदान साथियों के साथ दिल्ली रवाना

नरेंद्र चंचल के शहर में वरुण मदान एकमात्र शिष्य है। जिन्होंने नरेंद्र चंचल से धार्मिक संगीत का ज्ञान प्राप्त किया है। नरेंद्र चंचल के निधन की खबर मिलते ही वरुण मदान साथियों के साथ दिल्ली रवाना हो गए हैं। उनके निधन पर श्री देवी तालाब मंदिर प्रबंधक कमेटी के महासचिव राजेश विज, कैशियर पविंदर बहल, पवन मेहता, सौरभ शर्मा राकेश महाजन सहित सदस्यों ने शोक प्रकट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here