ब्लैक फंगस के बढ़ते कहर के बीच सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, दवाओं का इंतजाम करने की अपील

0
228

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद स्थिति बहुत बिगड़ गई है, ऐसे में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार चिट्ठी लिखकर नए-नए मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करवा रही हैं। अब शनिवार को उन्होंने कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस से जूझ रहे लोगों के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें पीएम मोदी से अनुरोध करते हुए कहा है कि म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है, ऐसे में ब्लैक फंगस की दवाओं का इंतजाम किया जाए।

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि केंद्र ने राज्यों से ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने के लिए कहा है। ऐसे में इसका मतलब है कि इसके इलाज के लिए जरूरी दवाओं का पर्याप्त उत्पादन और आपूर्ति सुनिश्चित करना जरूरी है। इसके साथ ही इससे ग्रसित मरीजों का फ्री में इलाज करना चाहिए। वहीं उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की बाजारों में भारी कमी है, जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए पूरी करने का अनुरोध किया है। साथ ही आयुष्मान भारत और अन्य स्वास्थ्य बीमा उत्पादों में म्यूकोरमाइकोसिस को कवर करने का आग्रह किया है।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के बाद मरीज अब म्यूकोरमाइकोसिस यानी ब्लैक फंगस जैसी घातक बीमारी का सामना कर रहे हैं। जिसके उपचार में लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन-बी का इंजेक्शन की इन दिनों भारी कमी देखी जा रही है। वहीं इससे पहले सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को फ्री शिक्षा देते हुए नवोदय विद्यालयों में एडमिशन कराने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here