BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी जानकारी, कितने महीने बाद दोबारा से कराए जा सकते हैं IPL मुकाबले

0
192

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को 29 मुकाबलों के आयोजन के बाद स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की आपात बैठ के बाद यह फैसला लिया। टीम के लिए बनाए बायो बबल में खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अब टूर्नामेंट को दोबारा कब कराया जाएगा इसको लेकर तमाम तरह की बातें सामने आ रही है।

बीसीसीआइ से अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, बीसीसीआइ देखेगी अगर इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन के बाकी बचे मुकाबलों को फिट किया जा सके। बोर्ड चाहेगी कि अगर भारत के इंग्लैंड दौरे के आखिरी में जो सितंबर में होगा और आइसीसी टी20 विश्व कप के शुरू होने से पहले इसे कराया जा सके। बीसीसीआइ सितंबर के अंत और अक्टूबर के मध्य में आइपीएल के बचे मैचों को कराने के बारे में देख रही है।

कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर को सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। फिर सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा भी कोरोना संक्रमित पाए गए।

इससे पहले आइपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा था, इस सीजन के बाकी बचे हुए 31 मुकाबलों को जब कभी भी हम करा पाए कराएंगे, तो मैच वहीं से शुरू किए जाएंगे जहां इस वक्त यह खत्म हुआ है। हमें समय की उपलब्धता देखनी होगी या तो आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले या फिर विश्व कप के बाद इसे कराया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here