सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, संसद सत्र छोड़कर लखनऊ के लिए रवाना हुए अखिलेश यादव

0
354

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ने के जानकारी सामने आ रही है. अभी उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा है. वहीं थोड़ी देर पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मेदांता अस्पताल के लिए निकले है.

अखिलेश यादव अस्पताल में आजम खान की हाल चाल लेने पहुंचे रहे हैं. सीतापुर जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद आजम खान को अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था. अखिलेश यादव दिल्ली के लोकसभा सत्र में शमिल होने आए थे. इस बीच वो सत्र छोड़कर लखनऊ लौट गए. अखिलेख यादव अमौसी एयरपोर्ट से सीधे मेदांता अस्पताल पहुंचेंगे.

आजम खान के खिलाफ 80 से ज्यादा मुकदमें

आजम खान के खिलाफ 80 मुकदमें दर्ज हैं. जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ 40 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. जानकारी के अनुसार ज्यादातर मामलों में उन्हें जमानत मिल कई है, लेकिन कुछ केस में जमानत मिलनी बाकी है.

अभी कुछ  समय पहले ही आजम खान जेल में कोरोना संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां करीब ढाई महीने तक उनका इलाज चला. आजम खान की 30 अप्रैल को RT-PCR जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी.अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एक बार फिर उन्हें सीतापुर जेल में ही ले जाया गया था. अब एक बार फिर से उनकी तबीयत बिगड़ गई है.

जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन को कराया कब्जा मुक्त

जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने के आरोप में आजम के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए हैं. जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन को आजम खान के कब्‍जे से मुक्‍त कराकर राज्‍य सरकार के नाम कर दिया गया. इसके अलावा आजम खान के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं. इन सभी मामलों में आरोपी सपा सांसद और उनके बेटे सीतापुर जेल में बंद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here