‘Squid Game’ ने नेटफ्लिक्स पर तोड़े सारे रिकॉर्ड, 25 दिन में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बनी

0
91

नेटफ्लिक्स की थ्रिलर वेब सीरीज Squid Game ने लोकप्रियता के मामले में सभी वेब सीरीजों को पीछे छोड़ दिया है. रिलीज के मात्र 25 दिनों में इसे 111 मिलियन दर्शकों ने देखा है. 12 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की कि स्क्विड गेम रिलीज के 25 दिनों में सबसे ज्यादा देखी गई वेब सीरीज बन गई है. कोरियन वेब सीरीज के सभी कैरेक्टर स्क्विड गेम में बेहतरीन परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं. शायद यही वजह है कि इतने कम समय में इस वेब सीरीज को इतनी लोकप्रियता हासिल हुई है. थ्रिलर वेब सीरीज में कई जगह ऐसे कई कॉम्प्लेक्स प्लॉट आते हैं जो इसे और दिलचस्प बना देते हैं.

इस वेब सीरीज की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके रिलीज के बाद 3 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर Squid Game के फेम Jung Ho Yeon के फॉलोअर्स की संख्या 12.6 मिलियन पार कर गई. इसके साथ ही Jung Ho ने Hye Kyo को पीछे छोड़ दिया जिसके 12 मिलीयन फॉलोअर्स थे. Jung Ho Yeon अब इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली कोरियन अभिनेत्री बन गई हैं.

कलाकारों के इंस्टाग्राम पर तेजी से बढ़ रहे हैं फॉलोअर्स

Squid Game के कलाकारों की लोकप्रियता दुनिया भर में तेजी से बढ़ रही है. यही वजह है कि इंस्टाग्राम पर भी उनके फॉलोअर्स की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है. Squid Game के रिलीज होने से पहले इसके दो कैरेक्टर Lee jung Jae और Park Hae Soo का इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं था. लेकिन Squid Game रिलीज होने के बाद उन्होंने जैसे ही अपना इंस्टाग्राम अकाउंट खोला उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में पहुंच गई. यहां तक की Wi Ha Joon जो इस वेब सीरीज में एक पुलिस अधिकारी Joon Ho का किरदार निभा रहे हैं उनके भी फॉलोअर्स की संख्या तेजी से इंस्टाग्राम पर बढ़ी है.

17 सितंबर 2021 को रिलीज हुई थी वेब सीरीज

कोरियन थ्रिलर वेब सीरीज Squid Game 17 सितंबर 2021 को दुनिया भर में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. 9 एपिसोड की इस वेब सीरीज में एक ऐसे ग्रुप की कहानी है जिसने एक सर्वाइवल गेम में अपनी जान को जोखिम में डालते हुए 45.6 बिलियन यानि लगभग 38.7 मिलियन डॉलर की प्राइस मनी जीती है. इस वेब सीरीज की सफलता की वजह से कोरियन ड्रामा के समर्थकों में भारी खुशी देखी जा सकती है. अब इस बात से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता कि कोरियन सिनेमा को तेजी से दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here