उत्तराखंड में भी लग सकता है नाईट कर्फ्यू, सीएम तीरथ बोले- जल्द लेंगे फैसला

0
358

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र अब दिल्ली समेत कई राज्यों की तर्ज पर उत्तराखंड में भी आज (शुक्रवार) से नाइट कर्फ्यू लागू हो सकता है. बीते कई दिनों से दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में करोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र सीएम तीरथ सिंह रावत आज से राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर सकते हैं. उन्होंने ऐसे संकेत भी दिये हैं.

सीएम तीरथ सिंह रावत ने बताया है कि शुक्रवार को कैबिनेट में इस पर चर्चा होगी. जिसके बाद इस पर फैसला लिया जाएगा.  सीएम तीरथ सिंह रावत ने स्कूलों पर कहा कि हर व्यक्ति को सुरक्षा देना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. सभी पहलुओं का लगातार रिसर्च किया जा रहा है. जनहित में जो भी उचित होगा, सरकार वही फैसला करेगी. कैबिनेट में इस पर निर्णय लिया जा सकता है. बताया जा रहा है कि सरकार एक बार फिर स्कूलों को कुछ दिनो के लिए बंद करने पर विचार कर रही है. शिक्षा विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जो आज होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में रखा जायेगा.

शिक्षा विभाग ने बोर्ड कक्षाओं को छोड़ बाकी कक्षाएं कुछ वक़्त के लिए बंद करने की सिफारिश की है. विभाग का मानना है कि बोर्ड परीक्षा होने से 10वीं और 12 वीं कक्षाएं को जारी रखना छात्रहित में सही होगा. इसके साथ ही उम्र में बड़े होने से बोर्ड के छात्रों से कोरोना के मानकों का पालन आसानी से कराया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here