कोरोना का ‘डर’, अपनी रैलियों में 30 मिनट से ज्यादा नहीं बोलेंगी ‘दीदी’, कोलकाता में प्रचार भी नहीं

0
161

पश्चिच बंगाल में कोविड-19 की गंभीर होती स्थिति के बीच मुख्यमंत्री ममता ने अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करना का फैसला किया है। तृणमूला कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने रविवार रात अपने एक ट्वीट में ममता के इस निर्णय के बारे में बताया। ब्रायन ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टीएमसी सुप्रीमो चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 26 अप्रैल को केवल एक ‘प्रतीकात्मक’ बैठक में हिस्सी लेंगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य के जिलों में मुख्यमंत्री की चुनावी रैलियां आधे घंटे से ज्यादा की नहीं होंगी। 

राहुल गांधी भी रद्द कर चुके हैं अपनी रैलियां
इसके पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए उन्होंने अपने सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। गत गुरुवार को सीएम ममता ने चुनाव आयोग से राज्य में बचे तीन चरणों के चुनाव को एक बार में कराने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शेष तीन चरणों के चुनाव यदि एक बार में कराए जाते हैं तो लोग संक्रमण के दायरे में कम आएंगे। हालांकि, ममता के इस सुझाव का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विरोध किया। चुनाव आयोग को लिखे पत्र में भाजपा ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को समान अवसर देने के लिए आगामी चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार ही होने चाहिए। 

राज्य में अभी तीन चरणों के चुनाव होने हैं
गत शुक्रवार को अपने एक आदेश में आयोग ने कहा कि राज्य में सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक चुनावी कार्यक्रम करने की इजाजत होगी। राज्य में अब तक पांच चरणों के चुनाव हो चुके हैं। बाकी बचे तीन चरणों के चुनाव 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होने हैं। वोटों की गिनती 2 मई को होगी। 

बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 8,419 नए केस मिले
बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,419 नए मामले आए, जो एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक विषाणु से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 6,59,927 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि इस अवधि में महामारी से 28 और लोगों की मौत हो गई तथा राज्य में इस बीमारी से अब तक 10,568 लोग जान गंवा चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार, कोलकाता में आज संक्रमण के सर्वाधिक 2,197 नए मामले सामने आए। इसके बाद उत्तर 24 परगना जिले में महामारी के 1,860 नए मामले सामने आए।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here