जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं ओपनिंग सेरेमनी

0
159

पांच साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 23 जुलाई को ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) की शुरुआत होगी. ओलिंपिक के कुछ खेलों की शुरुआत तो पहले ही हो चुकी है. टोक्यो ओलिंपिक में 33 खेलों में 206 देशों के लगभग 11,000 एथलीट भाग लेंगे. भारत ने भी इस बार देश का सबसे बड़ा टोक्यो भेजा है. खेलों में भाग लेने के लिए 119 एथलीट टोक्यो में हैं, जिन्होंने अलग-अलग खेलों में क्वालिफाई किया है. हालांकि ओपनिंग सेरेमनी में केवल 20 खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगे.

कई खिलाड़ियों को अगले दिन मैदान पर उतरना है वहीं कुछ अभ्यास करने के कारण हिस्सा नहीं लेंगे.  भारत ने उद्घाटन समारोह के लिए पहली बार दो ध्वजवाहक बनाए हैं. हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह और छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को ध्वजवाहक बनाया गया है.

ओपनिंग सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे फैंस

कोरोना वायरस के कारण इस बार ओपनिंग सेरेमनी में फैंस को आने की अनुमति नहीं है. वहीं हर देश की ओर से केवल छह ही अधिकारियों को हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. हर देश यह कोशिश कर रहा है कि ओपनिंग सेरेमनी में कम ही ही किलाड़ी लेंगे.  जापान में कोरोना का ग्राफ बढ़ने के चलते टूर्नामेंट में कई तरह की पांबदियां भी लगाई गई है और ओपनिंग सेरेमनी में भी एक हजार के आसपास ही लोग मौजूद रहेंगे. कई देशों के नेता इस इवेंट में हिस्सा लेने वाले थे लेकिन अब इसकी उम्मीद कम ही है.

कब आयोजित होगी टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी?

टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी 23 जुलाई, शुक्रवार को जापान नेशनल स्टेडियम में आयोजित होगी.

कब शुरू होगी टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी?

टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी शुक्रवार को शाम साढे चार बजे शुरू होगी.

कहां देख सकते हैं टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव टेलीकास्ट?

टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव टेलीकास्ट सोनी सिक्स और सोनी टेन थ्री पर होगा.

कहां देख सकते हैं टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव स्ट्रीमिंग

टोक्यो ओलिंपिक्स की ओपनिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here