गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई के वीडियो का मामला, पुलिस पूछताछ से बचने को हाईकोर्ट पहुंचे ट्विटर इंडिया के MD

0
205

गाजियाबाद के लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट और दाढ़ी काटने के वीडियो से जुड़े मामले में पुलिस के नोटिस के खिलाफ ट्विटर इंडिया के एमडी कर्नाटक हाईकोर्ट पहुंचे हैं। ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी ने कर्नाटक हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दाखिल दी है। बुधवार को उनकी ओर से ये याचिका दायर की गई है। इसमें उन्होंने गाजियाबाद पुलिस की ओर से सेक्शन 41ए के तहत मिले नोटिस को चुनौती दी है। आज मामले पर सुनवाई होनी है।

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी को नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया है। आज उनको गाजियाबाद पुलिस के सामने पेश होना था लेकिन वो हाईकोर्ट चले गए। कनार्टक हाईकोर्ट की सुनवाई और आदेश के बाद ही उनके पुलिस के सामने पेश होने को लेकर स्थिति साफ होगी। ट्विटर पर पुलिस के बयान जारी करने के बाद भी वीडियो को ना हटाने आरोप है। इसको लेकर गाजियाबाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

गजियाबाद पुलिस का माहेश्वरी को ये दूसरा नोटिस है। पहले नोटिस पर माहेश्वरी की ओर से कहा गया था कि वो वीडियो कॉल के माध्यम से पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे, इसे पुलिस ने अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद दूसरा नोटिस भेजते हुए 24 जून को उनको बुलाया गया। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने दूसरा नोटिस में ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को कहा है कि वो पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ जांच को बाधित करने के आरोप में मुकदमा चलाया जा सकता है।

क्या है मामला

राजधानी दिल्‍ली से सटे लोनी से हाल ही एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक बुजुर्ग के साथ मारपीट और उनकी दाढ़ी काटते दिखे थे। वीडियो को लेकर कहा गया है कि जय श्रीराम का नारा ना लगाने पर अब्दुल समद नाम के इस बुजुर्ग के साथ मारपीट की गई। गाजियाबाद पुलिस ने इसमें कहा कि ये मामला धर्म से जुड़ा नहीं है बल्कि आपसी झगड़े में मारपीट हुई है। बुजुर्ग के साथ मारपीट के इस वीडियो को शेयर करने से जुड़े मामले में ही ट्विटर समेत कई लोगों पर पुलिस ने मामला बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here