चेहरे पर चाहिए प्राकृतिक सुंदरता तो रोजाना करें इस जूस का सेवन

0
174

चेहरे पर प्राकृतिक सुंदरता पाने के लिए लोग लाखों जतन करते हैं। महंगे क्रीम पाउडर से लेकर घरेलू नुस्खे तक आजमाते हैं। लेकिन चेहरे पर खोई चमक वापस पाने में कामयाबी नही मिलती है। जिसका कारण है भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी, साथ ही खराब खानपान। जिसकी वजह से चेहरे की चमक पर भी असर पड़ता है। अगर चाहती हैं कि चेहरा प्राकृतिक रूप से ग्लो करे खानपान को भी संतुलित करना जरूरी है। रोजाना के खाने में खास तरह का जूस शामिल करने से चेहरे की चमक बरकरार रहती है। तो चलिए जानें कौन सा है वो जूस।

गाजर शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है। रोजाना गाजर के सेवन से आंखों के साथ ही चेहरे पर ही चमक आती है। लेकिन गाजर के साथ इन चीजों को मिलाकर बने जूस को पीने से त्वचा को गजब का फायदा होता है। इस जूस को बनाने के लिए जरूरत होगी दो गाजर, एक संतरा, एक चुकंदर, एक टमाटर और कुछ बूंदे नींबू के रस की। जिसकी मदद से ये जूस तैयार होगा। इन सारी चीजों को मिलाकर जूसर में ब्लेंड कर जूस निकाल लें। आप चाहें तो इसमें अदरक के कुछ टुकड़े भी शामिल कर सकती हैं। अदरक चेहरे के दानों को कम करने में मदद करता है।

संतरे खाने के अनगिनत फायदे होते हैं। दरअसल संतरा में साइट्रिक एसिड पाया जाता है, जिसे खाने से हमारे त्वचा की प्राकृतिक चमक बरकरार रहती है। चुकंदर खाने से शरीर के अंदर मौजूद गंदा खून साफ हो जाता है जिससे हमारी त्वचा स्वस्थ बनती है। अगर आप भी अपने चेहरे की नेचुरल ब्यूटी बनाएं रखना चाहते हैं, तो रोजाना इस जूस का सेवन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here