पीएम नरेंद्र मोदी से मिले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण और चक्रवात ताउते पर हुई चर्चा

0
191

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी से आज दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान वे पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पहुंचे और मराठा आरक्षण, चक्रवात ताउते के मुद्दे पर बात की. चक्रवात तउते से मची तबाही के बाद अब राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायत के मामले पर भी चर्चा की गई है. बता दें कि इस दौरान उद्धव ठाकरे संग उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और अशोक चव्हाण भी दिल्ली पहुंचे थे. 

बता दें कि अशोक चव्हाण मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं. बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाया के लोगों को आरक्षण देने संबंधित कानून को रद्द कर दिया था. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी को सीएम उद्धव ठाकरने ने मराठा समुदाय को सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछले वर्ग में जोड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. 

सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने वाले महाराष्ट्र सरकार के कानून को रद्द करते हुए कहा कि आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत है और इसकी सीमा लांघने के लिए कोई असाधारण परिस्थिति नहीं थी, जिसका निर्धारण साल 1992 के मंडल आयोग के फैसले में लिया गया था. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here