यूपी में बनेंगे 13 और मेडिकल कॉलेज,जल्द जारी होगा टेंडर

0
174

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में प्रस्तावित 13 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज को लेकर पीडब्ल्यूडी टेंडर प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. सभी मेडिकल कॉलेज की लागत लगभग 3,250 करोड़ रुपये है. जल्द ही इन मेडिकल कॉलेज को लेकर टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में प्रस्तावित 13 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज को लेकर पीडब्ल्यूडी टेंडर प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. उत्तर प्रदेश में बनने वाले 13 मेडिकल कॉलेज को लेकर व्यय वित्त समिति की बैठक को पूरा कर लिया गया है. समिति जल्द अपनी रिपोर्ट विभाग को उपलब्ध कराएगी, जिसके बाद टेंडर प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था को बनाने के उद्देश्य से 13 जिलों में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बनाने के निर्देश दिए थे, जिसकी जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी के कंधों पर है.
3250 करोड़ की लागत से बनेंगे मेडिकल कॉलेज
पीडब्ल्यूडी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 250 करोड़ रुपये प्रति मेडिकल कॉलेज की दर से उत्तर प्रदेश के 13 जनपदों में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बनाने हैं. सभी मेडिकल कॉलेज की लागत लगभग 3,250 करोड़ रुपये है. जल्द ही इन मेडिकल कॉलेज को लेकर टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. पीडब्ल्यूडी 13 मेडिकल कॉलेज को लेकर जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगा. शासन के निर्देशों के तहत वर्ष 2022 के जून तक 13 मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को पूरा करना है. ऐसे में निर्धारित समय के अंदर कार्य को पूरा करने का दबाव भी पीडब्ल्यूडी पर है, जिसको लेकर लगातार अधिकारी सक्रिय हैं.

इन जिलों में बनने हैं गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज
शासन के निर्देशों के तहत कानपुर देहात, औरैया, कुशीनगर, ललितपुर, सोनभद्र, सुलतानपुर, गोंडा, कौशांबी, चंदौली, पीलीभीत, बिजनौर, बुलंदशहर, लखीमपुर खीरी में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज प्रस्तावित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here