विधायक संजीव झा ने किया स्कूलों का दौरा, कहा-शिक्षा आम आदमी पार्टी की सर्वोच्च प्राथमिकता है

0
181

दिल्ली में राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है। आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने बताया कि यह अनुमति सीबीएससी द्वारा दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा की घोषणा के मद्देनजर दी गई है ताकि छात्र-छात्राएं परीक्षा के लिए शिक्षकों का आवश्यक मार्गदर्शन पा सकें एवं परीक्षा में बेहतर-से-बेहतर रिजल्ट कर सकें।

श्री झा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 के बाद पहली बार दिल्ली के स्कूलों को खोला गया है। ऐसे में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार काफी गंभीर एवं सतर्क है। कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। स्कूलों के गेट पर छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों-कर्मचारियों की जांच की जा रही है। सैनिटाइजर की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। स्कूल एवं क्लास के भीतर सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है। एक तरफ जहां स्कूलों के खुलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने खुशी का इजहार किया है तो दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आम आदमी पार्टी के अनेक जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने इलाकों के स्कूल और अस्पतालों का दौरा किया एवं वहां पर कोरोना को लेकर सुरक्षा मानकों का जायजा लिया। साथ ही, श्री झा ने राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय, राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय का दौरा किया और बच्चों के बीच मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण किया।

संजीव झा ने बताया कि शिक्षा आम आदमी पार्टी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। वर्तमान राज्य सरकार ने दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय विकास किया है। इसलिए सरकार चाहती है कि किसी लापरवाही के कारण पुन: स्कूलों को बंद न करना पड़े। इसलिए पार्टी स्तर से भी सभी विधायकों को अपने-अपने इलाकों के स्कूलों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का दायित्व दिया गया है। इसलिए पार्टी के विधायकगण स्कूल-स्कूल जाकर कोरोना से बचाव के मानकों में सहयोग कर सुरक्षा को सुनिश्चित कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here