अपने नाखूनों को इस तरह बनाएं खूबसूरत

0
181

चरण 1: स्वच्छ:- एक साफ पैलेट से शुरू करें। अपने पुराने नेल पेंट से छुटकारा पाने के लिए नेल पॉलिश रिमूवर का उपयोग करें और भले ही आपने नेल पेंट न लगाया हो, आपको सभी अतिरिक्त तेल और गंदगी से छुटकारा पाने के लिए रिमूवर का उपयोग करने की आवश्यकता है। अपने नाखूनों को सुखाने और एसीटोन-आधारित रिमूवर के साथ तेलों से छुटकारा पाने से बाकी प्रक्रियाओं में भी मदद मिलती है।

चरण 2: आकार:- अपनी ज़रूरतों के नाखूनों को काटकर शुरू करें। अगर आपको लगता है कि आप लंबाई कम नहीं करना चाहते हैं, तो बस उन्हें एक आकार देने के लिए फाइल करें। सुनिश्चित करें कि जब आप फ़ाइल करते हैं तो इसे केवल एक दिशा में करें। आगे-पीछे करने से नेल बेड से कील गल जाती है। बफ़िंग एक और महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसे बहुत से लोग छोड़ देते हैं। अपने नाखूनों को चमकदार दिखाना और पॉलिश को पूरी तरह से चिपकाने के लिए अतिरिक्त प्राकृतिक तेलों से छुटकारा पाना महत्वपूर्ण है।

चरण 3: एक्सफोलिएट करें और क्यूटिकल्स को पुश करें:- सभी मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने के लिए अपनी उंगलियों को एक्सफोलिएट करें। एक बार जब त्वचा थोड़ी ढीली हो जाए, तो अपने क्यूटिकल्स को पीछे धकेलते हुए शुरुआत करें। सूखी त्वचा को साफ करना एक साफ आधार से शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।

चरण 4: मॉइस्चराइज़: खुरदुरे एक्सफोलिएशन के बाद हाथों और क्यूटिकल्स को मॉइस्चराइज़ करें। एक बार जब आप तेल से छुटकारा पाने के लिए कर लें तो अपने नाखूनों पर नेल पॉलिश रिमूवर को स्वाइप करना सुनिश्चित करें।

चरण 5: पेंट करें:- बेस कोट से शुरू करें। यह महत्वपूर्ण है ताकि गहरे रंग के नेल पेंट आपके वास्तविक नाखूनों को धुंधला न करें। फिर पहले कोट से शुरू करें, इसे सूखने दें और दूसरे कोट पर जाएं। सुनिश्चित करें कि आपने अपने सभी किनारों को कवर कर लिया है ताकि नेल पेंट खराब न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here