CM अरविंद केजरीवाल का बयान, दिल्ली को 20 जून के बाद मिलेगा स्पूतनिक वी का टीका

0
187

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ITO स्थित एक सरकारी स्कूल में पत्रकारों और उनके परिवार के लिए मुफ्त टीकाकरण सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब फिर से 18-44 साल की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। केजरीवाल ने बताया कि दिल्लीवासियों को 20 जून के बाद स्पूतनिक वी का टीका भी मिलना शुरू हो जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अभी स्पूतनिक वी को आयात करके ही दिल्लीवासियों को लगाया जाएगा और भारत में इस वैक्सीन का उत्पादन अगस्त में शुरू हो सकता है।

दिल्ली में पत्रकार और उनके परिवार के लिए खुला वैक्सीनेशन सेंटर

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पत्रकारों और उनके परिवार के लिए विशेष वैक्सीनेशन सेंटर चालू करने का फैसला किया था। उसी फैसले के तहत मुख्यमंत्री ने आज इस सेंटर का उद्घाटन किया है। केजरीवाल ने इस दौरान बताया कि हमने 45+ और 18 से 44 आयु वर्ग के पत्रकारों और उनके परिवार के सदस्यों को टीका लगाने के लिए यह सुविधा शुरू की है।

दिल्ली में ब्लैक फंगस के टीके की भी है कमी- केजरीवाल

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी के बारे में किए गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि स्पूतनिक का टीका जून के महीने में दिल्ली के लोगों को मिलना शुरू हो जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि अभी भारत में इस टीका का प्रोडक्शन नहीं है, लेकिन विदेश से जितने भी टीके आएंगे, वो जल्द से जल्दी दिल्लीवासियों को मिलेंगे। ब्लैक फंगस के बारे में बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ‘इसके टीके की बहुत कमी है। परसों करीब 1000 के करीब टीके आये थे, जबकि यह तो कुछ भी नहीं हैं, क्योंकि 1 दिन में एक आदमी को तीन से चार टीके की जरूरत होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here