गंगासागर मेले पर नहीं लगेगा प्रतिबंध, क्या कुंभ के दौरान कोई रोक लगाई गई थी?: ममता बनर्जी

0
204

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि गंगासागर मेले पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। उसने केंद्र सरकार और बीजेपी से पूछा, “क्या कुंभ मेले के दौरान [कोविड -19 के दौरान] कोई प्रतिबंध लगाया गया था?” इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंगासागर दौरे पर गई थीं जहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान महंत ज्ञानदास ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमकर सराहना की और कहा कि ममता जो कहती हैं वह करके दिखाती हैं।

बढ़ते कोविड -19 मामलों के बीच गंगासागर मेले पर प्रतिबंध लगाने से इनकार करते हुए ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा, “हम यूपी, बिहार और अन्य दूर-दराज के क्षेत्रों से गंगासागर मेले में आने वाले लोगों को कैसे रोक सकते हैं?” पश्चिम बंगाल के सागरद्वीप में आयोजित सबसे लोकप्रिय मेलों में से एक गंगासागर मेला 8 जनवरी से 16 जनवरी 2022 तक आयोजित किया जाएगा। सर्दियों के दौरान आयोजित, गंगासागर मेला हजारों तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है जहां वे गंगा नदी में पवित्र डुबकी लगाते हैं।

मंगलवार को ममता बनर्जी ने गंगासागर मेले के लिए की गई व्यवस्थाओं पर चर्चा करने के लिए एक बैठक में भाग लिया। अधिकारियों को कोविड -19 निर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया। तीर्थयात्रियों की गतिविधियों पर नजर रखने और भीड़भाड़ से बचने के लिए प्रशासन सीसीटीवी और ड्रोन तैनात करेगा। ओमिक्रॉन खतरे के मद्देनजर, तैनात ड्रोन भीड़ प्रबंधन की निगरानी के साथ-साथ सामाजिक दूरी के उपायों पर भी नजर रखने में मदद करेंगे।

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में कोविड -19 की स्थिति बिगड़ रही है। क्योंकि राज्य में बुधवार को 177 दिनों के अंतराल के बाद 1,000 से अधिक दैनिक मामले दर्ज किए गए। आधिकारिक रिपोर्टों में कहा गया है कि कोलकाता में 540 नए केस दर्ज किए, राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16,32,906 हो गई है। बुधवार को 12 और मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,745 हो गई। पिछले 24 घंटों में, 807 रिकवरी दर्ज की गई, हालांकि डिस्चार्ज रेट घटकर 98.32 प्रतिशत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here